महिलायें रात को भूलकर भी न करें ये 6 काम वरना परिवार को हो सकता है भारी नुकसान

महिलाओं का एक अलग ही महत्‍व होता है कहते हैं जहां महिलाओं को सम्‍मान मिलता है वहां मां लक्ष्‍मी वास करती है और उस घर में तरक्‍की भी होता है। शास्त्रों के अनुसार महिलाओं के कुछ कार्य ऐसे भी बताए गए हैं जिसे करने से पूरे घर को नुकसान होता है। माना जाता है कि कोई भी कार्य करने का एक निश्चित समय होता है। महिलाओं के कुछ कार्य ऐसे होते हैं जिन्‍हें दिन में किया जाता है वहीं कुछ कार्य ऐसे होते हैं जिन्‍हें महिलाएं रात में करती हैं लेकिन इनमें से कुछ कार्य ऐसे होते हैं जिन्‍हें साफ तौर पर रात में करने से मना किया गया है। तो आइए जानते हैं कि रात को कौन से 6 काम हैं जिन्‍हें नहीं करना चाहिए इससे परिवार आता है।

1.   सूरज डूबने के बाद किसी भी बाहर के व्‍यक्ति को दूध या दही न दें इससे घर की आर्थिक स्थिती पर प्रभाव पड़ता है और घर की तरक्‍की भी नहीं होती है।

2.  रात को सोने से पहले खाने के बर्तन साफ करके सोना चाहिए, इससे बिमारी आपके घर में प्रवेश करती है और गंदगी के कारण लक्ष्‍मी नहीं ठहरती है। आज के समय में घर की महिलाएं नौकरों से बर्तन साफ कराती हैं जिसके लिए वो रात को बर्तन गंदे ही छोड़ देती हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए इससे आपके घर में कभी नहीं लक्ष्‍मी आएगी।

3.  रात में महिलाओं को खुले बाल रखकर नहीं सोना चाहिए क्‍योंकि माना जाता है कि रात में खुले बाल सोने पर नकारात्मक शक्तियां आकर्षित होती हैं। इसीलिए रात को न केवल महिलाएं वरन चोटी रखने वाले पुरुष भी अपनी चोटी को बांध लेते हैं।

4.  रात को सोने से पहले घर के कमरे में रखे सेंघा या काला नमक और सुबह उठकर सबसे पहले बिना किसी से बात किए इसे इकठ्ठा कर किसी नाले में फेंक दें।

5.  महिलाओं को सोने से पहले झाडू को सही दिशा में रखना चाहिए यानि महिलाएं सोने से पहले झाडू को दक्षिण दिशा में रख दें इससे धन लक्ष्‍मी की बढ़ोतरी होती है।

6.  बेड के सिरहाने भूलकर भी नहीं रखना चाहिए इससे आपकी घर की लक्ष्‍मी रूक जाएगी।
महिलाएं अगर ये 6 काम नहीं करती हैं तो उनके घर में सुख, समृद्धि व धन की वर्षा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.