HomeUncategorizedमंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, बजरंगबली को खुस...

मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, बजरंगबली को खुस करने के लिए अपनाये ये

हफ्ते में मंगलवार के दिन को सबसे जरुरी माना जाता है। मंगलवार को मंगल ग्रह का दिन कहा जाता है। शास्त्रों के अनुसार इस दिन हनुमान जी की पूजा जरूर करनी चाहिए। बड़े बुज़ुर्गो का कहना है की मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से सारे संकट दूर हो जाते हैं। अक्सर हम आप जाने-अनजाने में कुछ ऐसी गलती कर देते हैं, जिसका सीधा प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ जाता है। ज्योतिष विद्या के मुताबिक़ कुछ कुछ ऐसे काम होते हैं जिन्हें मंगलवार के दिन तो बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। अगर हम फिर भी ऐसा करते है, तो इसका सीधा असर हमारे जीवन में पड़ता है। इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है की मंगलवार के दिन कौन-कौन से ऐसे काम है जो भूलकर भी हमे नहीं करने चाहिए।

मंगलवार के दिन को हनुमान जी का दिन भी कहा जाता है। ये दिन बहुत ही शुभ दिन होता है। इस दिन भूलकर भी श-राब और चिकन नहीं खाना चाहिए। यदि हम ऐसा करते है तो परिवार और सामाजिक जीवन पर इसका नकारात्मक असर पड़ने लगता है। इस दिन तो गलती से भी बाल, ढाढी या नाख़ून नहीं कटवाना चाहिए ।ऐसा करना बहुत अशुभ माना जाता है। ऐसै करने से आपको धन और बुद्धि दोनों में कमी हो सकती है। शास्त्रों में तो ये भी लिखा है की मंगलवार के दिन बाल कटाने से उम्र के 8 महीने कम हो जाते है।

मंगलवार के दिन बाजार से कैंची, कांटा आदि बिल्कुल भी न खरीदें। इस दिन काले रंग के कपड़े तो कतई नहीं पहनना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि शनि और मंगल का संयोग बेहद कष्टकारी और अशुभ होता है। इस दिन जितना हो सके गरीबो में दान करना चाहिए, ऐसा करना जीवन में बहुत लाभकारी साबित होता है। अगर आपने कुछ नया काम शुरु किया है, तो मंगलवार के दिन किसी भी तरह का पैसे का लेनदेन बिल्कुल भी न करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपका कार्य असफल हो सकता है और आपको नुकसान भी हो सकता है।