मंगलवार को इस प्रयोग करने वालों की पलट जाती है किस्मत..

आज के जीवन में परेशानियां आम बात है पर कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनका पीछा परेशानियां छोड़ती ही नहीं। ऐसे लोगों की किस्मत कुछ ज्यादा ही ख़राब होती है और इसकी वजह से वो हमेशा परेशान रहने लग जाते हैं। उनके अंदर चिरचिरापन और क्रोध अपना घर बना लेती हैं। ऐसे लोगों को मंगलवार के दिन यह प्रयोग अवश्य करना चाहिए

 

कपूर और लौंग का कमाल।

कपूर और लौंग से आप सभी परिचित हैं। यह सामग्री विशेष रूप से पूजा के लिए इस्तेमाल की जाती है परंतु इसके कई अनजाने फायदे भी हैं।

कई रोग से भी निजात दिलाने में यह रामबाण का कार्य करती है।

जिन लोगों को अपनी परेशानियों और कष्टों से छुटकारा चाहिए उन्हें मंगलवार को संध्या के समय हनुमान जी के सामने कपूर और लौंग का इस्तेमाल कर दिया जलाना चाहिए। अगर आपके पास कपूर न हो तो आप उसकी जगह सरसों के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

इस बात का रखें विशेष ध्यान।

कपूर के न होने पर आप सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं परंतु कोशिश करें कि कपूर किसी तरह आप उपलब्ध करवा लें, यह आपके पूजा को पूर्ण करेगा और आपको आपकी समस्याओं पर विजय पाने में मदद करेगा।

 

चाँदी का दीपक हो तो अति-उत्तम।

दोस्तों, अगर इस विधि को करने में आप चाँदी के दीपक का इस्तेमाल करते हैं तो यह और भी अच्छी बात है। चाँदी का प्रयोग करने पर हनुमान जी खुश होते हैं, विशेष रूप से मंगलवार के दिन। तो अगर आपके पास यह उपलब्ध हो तो यह कार्य उसी में संपन्न करें, यह आपके लिए शुभ परिणाम लाएगा।

 

रोग से दिखाएगा मुक्ति।

ईश्वर न करे परंतु यदि आप या आपके परिवार का कोई सदस्य यदि किसी रोग से परेशान है तो भी आप इस विधि के माध्यम से रोगमुक्त होने की शुरुआत कर सकते हैं, आपको कपूर और लौंग की यह विधि निरोगी बनने में मदद करेगी और हनुमान जी का साथ इस कार्य को आपके लिए आसान बना देगी।

 

कपूर का फायदा दम्पति को।

शादी शुदा लोगों को अगर अपने रिश्ते में परेशानी आ रही हो तो वो कपूर का इस्तेमाल अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं। उन्हें सोते वक़्त कपूर को अपने सिराहने में रखना होगा और सुबह होते ही उस कपूर के टुकड़े को प्रज्वलित करना है। और घर में चारो ओर भ्रमण कर लेना है।

इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और आपके दाम्पत्य जीवन में शांति और प्रेम की बढ़ोतरी होगी।

 

सारी सुविधाएं तभी मायने रखती है जब आपके घर में शांति और प्रेम बना रहे, इसलिए मंगलवार के दिन बजरंग बली की यह विधि मन से करें और अपने जीवन को पहले से बेहतर बना कर खुश रहें।

आपके खुश रहने से आपको प्यार करने वालों पर भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा और एक सकारात्मक माहौल बनेगा।

 

दूसरों की करें मदद।

अगर आप इस प्रयोग के माध्यम से अपने जीवन में बदलाव लाने में सफल होते हैं तो और भी लोगों को इसके बारे में जानकारी दें ताकि उनका भी भला हो सके। क्या पता आपकी इस दरियादिली की वजह से किसी का भला हो जाए। ऊपर से आपके मदद से बजरंग बली आपसे खुश भी होंगे क्योंकि यह एक अति नेक कार्य है, जो निस्वार्थ भाव से दूसरों के प्रति ह्रदय में करुणा रखते हैं वो पुण्य के भागी बनते हैं।

 

जय श्री राम।

Place this code at the end of your tag: