HomeUncategorizedनजरदोष को मिनटों में दूर कर देते हैं लौंग से जुड़े ये...

नजरदोष को मिनटों में दूर कर देते हैं लौंग से जुड़े ये चमत्कारी टोटके

नजरदोष का शिकार कोई भी इंसान हो सकता है और नजरदोष लगने से इंसान की सेहत और जीवन पर बुरा असर पड़ना शुरु हो जाता है। कई बार तो लोगों को नजरदोष लगने की वजह से धन में हानि भी होने लग जाती है। इसलिए ये जरुरी होता है कि अगर आपको नजरदोष लग जाए तो आप उसे तुरंत उतरवा लें ताकि इसकी वजह से आपके जीवन में कोई परेशानी ना आए।

कई प्रकार के होते हैं नजरदोष

नजरदोष कई प्रकार के होते हैं। कई लोगों को धन से जुड़ा नजरदोष लगता है तो कई लोगों को सेहत से जुड़ा। जबकि कुछ लोगों की खुशियों पर ही बुरी नजर लग जाती है। धन संबंधित नजरदोष लगने पर व्यापार या नौकरी पर खतरा मंडराने लग जाता है और पैसों की हानि होने लग जाती है।

वहीं अगर किसी व्यक्ति की सेहत पर बुरी नजर लगती है, तो वो व्यक्ति बीमार रहने लग जाता है और दवाई खाने के बाद भी उसे आराम नहीं मिलता। किसी की खुशियों पर अगर नजर लग जाती है, तो उस व्यक्ति के घर और जीवन में अशांति फैल जाती है और उसके जीवन में एक साथ दुख आने शुरु हो जाते हैं।

कैसे पाएं नजरदोष से छुटकारा

लौंग की मदद से आसानी से नजरदोष को दूर किया जा सकता है और लौंग से जुड़े टोटके इस प्रकार हैं-

लौंग को सिर पर घूमाएं

बुरी नजर लगने पर आप पांच लौंग के दानों को लेकर उन्हें अपने सिर के ऊपर पांच बारी घूमाएं और फिर इन्हें आप आग में जला दें। आग में जलाने के अलावा आप इन्हें घर से बाहर भी फेंक सकते हैं। आप इस टोटके को हफ्ते में तीन बार करें। इस टोटके की मदद से नजरदोष आसानी से उतर जाएगा।

हनुमान को चढ़ाएं लौंग

व्यापार या नौकरी पर अगर बुरी नजर लग जाती है, तो व्यापार में एकदम से हानि होना शुरू हो जाता है। जबकि नौकरी पर बुरी नजर लगने पर नौकरी एकदम से छूट जाती है। अगर आपके व्यापार या नौकरी पर किसी की बुरी नजर लग गई है तो आप इस टोटके को करें। इस टोटके के तहत आप मंगलवार के दिन एक नींबू और 4 लौंग हनुमान की मूर्ति के सामने रख दें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। लौंग से जुड़ा ये टोटका करते ही आप पर से नजर उतर जाएगी और आपको फिर से अपने व्यापार और नौकरी में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी।

घर में अशांति फैलने पर

अगर आपके घर की खुशियां पर या आपके जीवन पर किसी की बुरी नजर लग गई है तो आप इस टोटके की मदद से नजरदोष को खत्म कर सकते हैं। लौंग से जुड़े इस टोटके के अनुसार आप अपने घर में पूजा करते हुए एक घी का दीपक जलाएं और इस दीपक के अंदर दो लौंग को डाल दें। आप घी के दीपक की जगह कपूर को जलाकर उसके ऊपर भी लौंग रख सकते हैं। एक हफ्ते तक ये उपाय करने से आपके घर पर लगी नजर एकदम से उतर जाएगी और आपके घर में खुशिया फिर से आ जाएंगी।