HomeUncategorizedपूरे वर्ष में कम से कम एक बार जरूर करें यह कार्य,...

पूरे वर्ष में कम से कम एक बार जरूर करें यह कार्य, जीवन के सभी कष्टों का हो जाएगा अंत

आज मंगलवार है और हम सभी इस बात से अच्छे से परिचित है की आज के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है की आज हर कोई अपनी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए बजरंग बली की पुजा करता है। बताना चाहेंगे की इस दिन हनुमान चालीसा, सुन्दरकाण्ड, हनुमत वडवानल, राम रक्षा स्त्रोत, रामायण के इन श्लोको की हर पंक्ति हमें जीवन प्रबंधन के अहम सूत्र सिखाती है और अगर इनमे कही गयी बातें ह्रदय में उतारा जाए तो इस से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

आपको बता दे की सांसारिक जीवन में श्री राम भक्त हनुमान को भक्ति का दूसरा नाम माना जाता है, कहा जाता है की यदि आपके जीवन मे आने वाली मुश्किलों पर विजय प्राप्त करना है तो उसके लिए मंगलवार का दिन सर्वेश्रेष्ठ है। आज हम यहाँ आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे मंगलवार के दिन जीवन में आने वाली हर मुश्किल से पार पाया जा सकता है।

बता दे की किसी भी मांगलिक जातक को मांगलिक जातक से ही शादी करनी चाहिए, ऐसा करने से दोनों का वैवाहिक जीवन हमेशा बेहतर रहता है।

अगर आप के ऊपर लंबा कर्ज है और आप उस कर्ज से छुटकारा पाना चाहते है तो आप ऋण मोचन मंगल स्त्रोत का पाठ करें।

शत्रुओं से छूटकारा पाने के लिए बताया गया है की शुद्ध घी के रोट का भोग हनुमान जी को लगाने चाहिए।

यदि आप काफी समय से मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं तो आपको सलाह है की मंगल कवच का पाठ करें।

अगर आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो प्रत्येक मंगलवार ॐ अं अंगारकाय नमः की 5 माला जाप करें। जल्द ही रोग मुक्त हो जाएंगे।

पंडितों और विद्वानो के अनुसार यह बताया गया है की किसी भी प्रकार का कष्ट का नाश के लिए सदा हनुमान जी ही मदद करते है इसीलिए यह सलाह दी जाती है की संकट के समय आप संकटमोचन हनुमान जी को सच्चे मन से याद करना चाहिए।