राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर प्र‍िया सिंह ने थाईलैंड में जीता गोल्‍ड मेडल, बढाया देश का सम्मान।

आप को बता दें कि यह खबर राजस्थान के बीकानेर जिले से आ रही है। जहां राजस्थान की पहली बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह ने वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था। सारे जिले के लिए खुशी की बात तो ये है कि अब प्रिया सिंह ने थाईलैंड में हुई प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीत लिया है।

प्रिया सिंह ने अपनी बोडी बिल्डिंग की के चलते पिछले दिनों में राजस्थान के जयपुर में हुई एक फिल्म शूटिंग में पुलिस इंस्पेक्टर का भी रोल मिला है। ऐसे में ये उनके और उनके परिवार के लिए बेहद गर्व की बात है।

राजस्थान की प्रिया सिंह ने थाइलैंड ने जीता गोल्ड मैडल

बता दें कि बीकानेर की रहने वाली प्रिया सिंह ने थाइलैंड में आयोजित बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया। प्रिया सिंह ने नेचुरल बॉडी बिल्डिंग यूनियन इंटरनेशनल की और से 8 दिसंबर को बैंकॉक में 39वीं वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप के आयोजित में हिस्सा लिया था।

इस चैम्पियनशिप में कई देशों की महिला प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। ऐसे में भारत की प्रिया सिंह ने गोल्ड मैडल जीतने में कामयाबी हासिल की है। मैडल जीतकर भारत लौटने पर उनका जबरदस्त स्वागत किया गया है।

 

इंटरनेशनल लेवल पर प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली राजस्थान की पहली बॉडी बिल्डर

प्रिया सिंह राजस्थान की पहली ऐसी महिला बोडी बिल्डर है, जिन्होंने वर्ल्ड बॉडी चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया। वहीं पहली बार इंटरनेशनल लेवल पर हिस्सा लेकर पहली बार गोल्ड जीतकर प्रिया सिंह ने देश का नाम रोशन किया।

प्रिया सिंह है दो बच्चों की मां

बता दें कि प्रिया सिंह सामान्य परिवार से है। उनकी शादी बचपन में ही करीब 8 साल की उम्र में हो गई थी। ऐसे में प्रिया सिंह ससुराल गई और दो बच्चों की मां बन गई। मां बनने के बाद उन्होंने बॉडी बिल्डिंग में अपना कदम रखा और अपनी प्रतिभा से साबित कर दिया कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती।

बॉडी बनाने के साथ साथ जिम में शुरु की नौकरी

प्रिया सिंह ने बताया कि उन्होंने रोजगार के लिए जिम में नौकरी शुरु की थी। जिम में जाने के बाद प्रिया सिंह की बॉडी बिल्डिंग में जाने की रुचि जग उठी थी। नियमित रुप से जिम में जाने के बाद उनका शरीर और भी ज्यादा हष्ट-पुष्ट हो गया था। जिस के बाद उन्होंने बॉडी बिल्डिंग की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना शुरु किया।

 

राज्य स्तर पर तीन बार गोल्ड जीत चूकी है प्रिया सिंह

राज्य स्तर पर प्रिया सिंह ने लगातार तीन बार गोल्ड मेडल जीत चूके है। प्रिया सिंह ने बताया कि उन्होंने राजस्थान में बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में मिस राजस्थान 2018, 2019 और 2020 में गोल्ड मेडल जीता है।

बॉलीवुड फिल्म में मिल चूका है पुलिस इंस्पेक्टर का रॉल

बता दें कि प्रिया सिंह कई टीवी सीरियल और फिल्मों में भी रोल कर चूकी है। पिछले दिनों जयपुर में हुई एक फिल्म शूटिंग में प्रिया सिंह ने पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई थई। इस दौरान प्रिया सिंह ने फिल्म के हीरो सन्नी देओल के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई थी।