HomeUncategorizedरविवार के दिन करें ये आसान से उपाय. दूर होंगी सारी आर्थिक...

रविवार के दिन करें ये आसान से उपाय. दूर होंगी सारी आर्थिक समस्याएँ

रविवार का दिन को सूर्य देव को समर्पित माना जाता है. सूर्य देव व्यक्ति के जीवन में मान-सम्मान बढ़ाने का काम करते हैं. रविवार के दिन किए गए कुछ ख़ास उपायों से कार्यक्षेत्र में सफलता मिलती है और धन से जुड़ी सारी समस्याएँ दूर होती हैं.

विवार का दिन को सूर्य देव को समर्पित माना जाता है. इस दिन आप कुछ ख़ास उपायों को करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं. सूर्य देव व्यक्ति के जीवन में मान-सम्मान बढ़ाने का काम करते हैं. रविवार के दिन किए गए कुछ ख़ास उपायों से कार्यक्षेत्र में सफलता मिलती है और धन से जुड़ी सारी समस्याएँ दूर होती हैं.

रविवार के दिन करें ये उपाय-अगर आप रविवार के दिन व्यापार या पैसों से जुड़े किसी काम के लिए घर से बाहर जा रहे हैं. तो गौ माता की पूजा करने और उन्हें चारा खिलाने के बाद ही घर से निकलें. इसके अलावा आज के दिन तांबे के पात्र में जल और कुमकुम मिलाकर बरगद के पेड़ पर चढ़ाने से भी पैसों से जुड़ी दिक्कत दूर होती है.

रविवार के दिन उगते सूरज को अर्घ देने से आर्थिक समस्याएँ दूर होती हैं. इस दिन आदित्य ह्रदय स्रोत का पाठ करना और सूर्य मंत्रों का जाप करना भी फलदायी होता है. अगर आप आज के दिन किसी ज़रूरी काम के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो माथे पर चंदन का तिलक लगाकर घर से निकलें. आज के दिन गरीबों को लाल रंग की चीजें दान करने से भी धन से जुड़ी समस्याएँ दूर होती हैं.

रविवार को ‘ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जाप करते हुए तुलसी के पौधे की ग्यारह परिक्रमा करें और जल चढ़ाएँ. इस उपाय को करने से लक्ष्मी माता का आशीर्वाद मिलता है और धन की समस्या दूर होती है