रविवार को भूलकर भी ना खाएं मछली, लाल साग व मसूर की दाल

हफ्ते का सबसे रिलैक्स डे यानि कि आराम वाला दिन माना जाता है संडे। एक यही दिन होता है जब घर के सारे ऑफिस जाने वाले सदस्य भी अपने परिवार को पूरा टाइम दे पाते हैं…साथ समय बीताते हैं और खाना भी साथ खाते हैं।
रविवार को लोग अकसर अच्छे-अच्छे पकवान घर में बनाते हैं और मज़े से फिर साथ बैठकर खाते हैं। वहीं, कुछ चीज़ें ऐसी हैं जिन्हें रविवार को नहीं बनाना चाहिए ताकि आप कभी आर्थिक और शारीरिक रूप से परेशान नहीं रहें।
आइए बताते हैं वह कौन कौन सी चीज़ें हैं जिन्हें रविवार को नहीं खाना चाहिए –

• मसूर दाल: अगर आपकी लाइफ में बहुत सी परेशानियां हैं और वह आपको धड़ल्ले से दबोचे हुए है और आपका पीछा भी नहीं छोड़ रही है तो आपको रविवार को कभी मसूर की दाल नहीं खानी चाहिए। बता दें कि यह दाल खाने से आप कई तरह की परेशानियों से घिरे रह सकते हैं। आपको शायद यह मालुम होगा कि इस मसूर दाल को भगवान को भी कभी अर्पित नहीं किया जाता है। रविवार के दिन घर में मसूर की दाल बनना और उसका सेवन करना बहुत अशुभ माना जाता है।
• लाल साग: रविवार के दिन लाल साग का भी सेवन ना करें। लाल साग जल्द ही खराब हो जाता है, इसीलिए ऐसा माना जाता है कि इसके सेवन से व्यक्ति की उम्र कम हो जाती है।
• मछली: लोगों की प्रिय चीज़ मछली को भी रविवार के दिन नहीं खाना चाहिए। अगर आपकी कुंडली में सूर्य की दशा खराब चल रही है तो खुद को रविवार के दिन मछली खाने से रोके। इस उपाय को आप मानेंगे तो आपका सूर्य मजबूत होगा।
• लहसुन व प्याज: जिस तरह गुरुवार को लहसुन और प्याज नहीं खाना चाहिए ठीक उसी तरह अपने परेशानियों के समय रविवार के दिन भी इसे खाने से बचें।
• अदरक: यही नहीं, लहसुन व प्याज के अलावा रविवार को अदरक भी ना खाएं। साथ ही इस दिन कांसे के बर्तन में भी खाना नहीं खाएं तो अच्छा होगा।
• नमक: खाने में सबसे अहम चीज़ मानी जाने वाली नमक को भी रविवार के दिन त्याग देना चाहिए। कहते हैं इस दिन नमक खाना अशुभ होता है और ना ही दूध को जलाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.