HomeUncategorizedरविवार को कर लें ये उपाय धन की कमी होगी दूर, सूर्यदेव...

रविवार को कर लें ये उपाय धन की कमी होगी दूर, सूर्यदेव की कृपा से पद-प्रतिष्ठा की होगी प्राप्ति

हर कोई मनुष्य यही चाहता है कि उसकी किस्मत उसका हमेशा साथ दें और वह अपने सभी कामकाज में सफलता हासिल करें, वर्तमान समय में हर कोई व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है, सबकी यही मनोकामना होती है कि उसको कभी भी पैसों की कमी का सामना ना करना पड़े और उसका घर परिवार हमेशा खुशहाली पूर्वक अपना जीवन व्यापन करें, अगर व्यक्ति का भाग्य साथ देता है तो उसको कम मेहनत में अधिक सफलता प्राप्त होती है, किस्मत का साथ होने से व्यक्ति को सफलता प्राप्त करने से कोई भी नहीं रोक पाता है, मेहनत तो व्यक्ति के हाथ में होती है लेकिन किस्मत व्यक्ति के हाथ में नहीं होती।

अगर आप चाहते हैं कि आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिले तो आप इसके लिए शास्त्रों में बताए गए कुछ उपाय अपना सकते हैं, अगर आप इन उपायों को अपनाते हैं तो इससे आपका भाग्य साथ देने लगेगा, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से रविवार को किए जाने वाले कुछ आसान उपाय बताने वाले हैं, जिन उपायों को करके आप अपने भाग्य को अपने पक्ष में कर सकते हैं, यह उपाय जितने सरल है उससे ज्यादा कारगर भी माने गए हैं।

चलिए जानते हैं रविवार को कौन से उपाय करें

  • जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं रविवार का दिन सूर्य देवता का दिन माना गया है, रविवार के दिन सूर्य देवता का व्रत किया जाए तो इससे व्यक्ति को नौकरी के क्षेत्र में उच्च पद की प्राप्ति होती है, इसके साथ-साथ प्रतिष्ठा भी मिलती है, इसके अतिरिक्त अगर आप रविवार का व्रत करते हैं तो इससे नेत्र और चर्म रोगों से भी छुटकारा प्राप्त होता है।

  • अगर आप चाहते हैं कि आपको कभी भी पैसों की कमी का सामना ना करना पड़े तो आप रविवार की रात को सोने से पहले एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने रख लीजिए और फिर सोमवार की सुबह सूर्य उदय होने से पहले स्नान आदि करने के बाद इस गिलास के दूध को बबूल के पेड़ की जड़ पर अर्पित कर दें, आपको यह उपाय 7 या फिर 11 रविवार तक करना होगा, इससे आपके धन में लगातार वृद्धि होगी और पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

  • अगर आप रविवार के दिन काले रंग की वस्तुओं का दान करते हैं तो यह अत्यंत शुभ माना गया है, आप रविवार के दिन काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना जरूर डालें, इससे आपके भाग्य में सुधार आएगा और जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी।

  • रविवार के दिन शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं, ऐसा करने से धन और वैभव में बढ़ोतरी होती है, आपका व्यापार भी अच्छा चलेगा और आप अपने कार्यस्थल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
  • अगर आप रविवार के दिन शुद्ध कस्तूरी को चमकीले पीले कपड़े में लपेट कर अपनी तिजोरी में रखते हैं तो इससे आपके जीवन में समृद्धि और खुशहाली आती है और आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।
  • आप रविवार के दिन किसी एक बर्तन में जल लेकर उसमें कुमकुम डालकर बरगद के पेड़ पर अर्पित कीजिए, इसके अलावा रविवार के दिन सुबह घर से निकलने से पहले घर के सभी सदस्य अपने माथे पर चंदन का तिलक लगाएं।