HomeUncategorizedरोटी के साथ गाय को खिलाएं यह एक चीज, जीवन के हर...

रोटी के साथ गाय को खिलाएं यह एक चीज, जीवन के हर काम होंगे पूरे, संवर जाएगी जिंदगी

गाय को माता का दर्जा दिया गया है, हिंदू धर्म में गाय का बहुत महत्व माना गया है और इसकी पूजा भी की जाती है, धर्म शास्त्रों में इस बात का उल्लेख किया गया है कि गाय में 33 कोटि देवी देवताओं का वास होता है जो व्यक्ति गाय की पूजा करता है उसको सभी देवी देवताओं का आशीर्वाद मिलता है, बहुत से लोग ऐसे हैं जो गाय की नियमित रूप से सेवा करते हैं और इसको भोजन खिलाते हैं, अक्सर देखा गया है कि लोग अपने घर में बनने वाली पहली रोटी को गाय के लिए अवश्य निकालते हैं और इस रोटी को गाय को खिलाकर पुण्य की प्राप्ति करते हैं, अगर आप गाय को रोटी खिलाते हैं तो इससे देवी देवता प्रसन्न होते हैं जिससे आपके जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं।

इन सबके बावजूद भी क्या आप लोगों को इस बात की जानकारी है कि अगर आप रोटी के साथ एक चीज मिलाकर गाय को खिलाते हैं तो इससे आपको उत्तम फल की प्राप्ति होती है, आखिर हम रोटी के साथ कौन सी चीज गाय को खिलाएं जिससे हमारे जीवन के सभी कष्ट दूर हो? आज हम आपको इसी विषय में जानकारी देने वाले हैं, इससे आपको अत्याधिक फल की प्राप्ति होगी।

आइए जानते हैं रोटी के साथ गाय को कौन सी चीज खिलाए

ज्यादातर सभी घरों में लोग अपने घर में बनने वाली पहली रोटी गाय के लिए निकाल लेते हैं परंतु वह सिर्फ रोटी को ही गाय को खाने के लिए देते हैं, जिससे आपको पुण्य की प्राप्ति होती है, लेकिन अगर आप रोटी के साथ गुड गाय को खिलाते हैं तो इससे आपको दोगुना फल प्राप्त होता है और इससे देवी देवताओं का आशीर्वाद आपके ऊपर हमेशा बना रहता है, इसलिए आप अगर आगे से गाय को रोटी खिलाते हैं तो रोटी के साथ गुड़ मिलाकर अवश्य खिलाएं, इससे आपको अत्यधिक फल की प्राप्ति होगी और जीवन के सभी कष्टों का निवारण होगा।

गाय को रोटी खिलाने के लाभ

  • अगर आप गाय को रोटी के साथ गुड़ मिलाकर खिलाते हैं तो इससे आपको बुरी शक्तियों से सुरक्षा प्रदान होती है और आपको कई प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैं।
  • अगर आप गाय को रोटी के साथ गुड़ खिलाते हैं तो इससे आपके जो भी बिगड़े हुए कार्य हैं वह पूरे होते हैं और आप अपने जीवन के हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि अगर आप बैठी हुई गाय को रोटी और गुड़ खिलाते हैं तो यह अधिक फलदाई माना जाता है।
  • अगर आप मंगलवार के दिन किसी अनजान रास्ते में गाय को रोटी और गुड़ खिलाते हैं तो इससे आपके घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है, इसके अलावा अगर आप उपवास रखकर गाय को रोटी खिलाते हैं तो इससे आपको अपने व्रत का पूरा फल प्राप्त होता है।
  • अगर आप गाय को रोटी खिलाते हैं तो इससे आपके घर परिवार के बच्चे और आने वाली पीढ़ियों को सुख की प्राप्ति होती है और कई तरह का लाभ और पुण्य मिलता है।
  • अगर आप नियमित रूप से गाय को रोटी खिलाते हैं और इसकी सेवा करते हैं तो इससे आपके घर परिवार के लोगों को उन्नति प्राप्त होती है।