HomeUncategorizedसप्ताह के इस दिन जन्मे बच्चे होते हैं सबसे ज्यादा खुशकिस्मत, आप...

सप्ताह के इस दिन जन्मे बच्चे होते हैं सबसे ज्यादा खुशकिस्मत, आप भी जाने आपका दिन क्या कहता है

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इंसान जिस दिन पैदा होता है उस दिन का भी उसके जीवन में बहुत महत्व होता है। बच्चा जिस दिन पैदा होता है उस दिन का प्रभाव उसके जीवन पर हमेशा बना रहता है और साथ ही ये उसकी किस्मत भी तय करता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं की सप्ताह के किस दिन पैदा हुए बच्चे कितने खुशकिस्मत होते हैं। तो आईये जानते हैं की दिन के हिसाब से आपके सितारे क्या कहते हैं आपके बारे में।

सोमवार

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन पैदा होने वाले व्यक्ति बहुत ही शांत और सरल स्वभाव के होते हैं। अपनी इसी छवि के कारन ये समाज में हमेशा ही चर्चा का विषय बने रहते हैं। इनका पारिवारिक जीवन परेशानियों से घिरा हो सकता है लेकिन सोमवार के दिन पैदा हुए व्यक्ति अपने स्वभाव और मीठी बोली से सारी परेशानियों का हल निकाल सकते हैं।

मंगलवार

मंगलवार के दिन पैदा हुए व्यक्तियों पर मंगल ग्रह का प्रभाव होता है। इस दिन पैदा हुए व्यक्ति आमतौर पर बहुत ही मजबूत व्यक्तित्व के होते हैं और उनके अंदर नेतृत्व करने की अच्छी क्षतमा होती है। मंगलवार के दिन पैदा होने वाले व्यक्ति बहुत ही बहादुर होते हैं और हर परिस्थिति का समाधान वो बहुत ही बुद्धिमानी और तत्परता के साथ कर सकते हैं।

बुधवार

बुधवार के दिन पैदा होने वाले व्यक्ति आमतौर पर कन्या या फिर मिथुन राशि के होते हैं। इस दिन पैदा होने वाले व्यक्ति की सबसे बड़ी खासियत ये होती है की ये अपनी बातों से किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं। इस दिन जन्मे व्यक्ति काफी मिलनसार और हसमुख किस्म के होते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इस दिन पैदा हुए व्यक्ति को राजनीती में अवश्य कोशिश करनी चाहिए।

वृहस्पतिवार

वृहस्पतिवार को पैदा होने वाले लोग प्रायः मीन या फिर धनु राशि के होते हैं। इस पैदा हुए व्यक्ति स्वभाव से काफी चंचल लेकिन अपने कार्य के प्रति बहुत ही सीरियस किस्म के होते हैं। इस दिन आपदा होने वाले व्यक्ति की किस्मत उनका साथ हमेशा देती है और अपनी मेहनत और लगन से ये जीवन में कुछ भी पा लेने की पूर्ण योग्यता रखते हैं।

शुक्रवार

इस दिन पैदा होने वाले लोगों की सबसे बड़ी खासियत ये होती है की ये काफी सूंदर और आकर्षक होते हैं। इस दिन पैदा होने वाले लोगों पर शुक्र ग्रह की विशेष कृपा होती हैं और इनकी एक और भी खासियत होती है की ये जो भी काम अपने हाथ में लेते हैं उसे पूरा जरूर करते हैं। इस दिन पैदा होने वाले लोग अपनी खूबसूरती को किसी भी हाल में खोना नहीं चाहते हैं।

शनिवार

शनिवार के दिन पैदा हुए लोगों पर शनि देव की विशेष कृपा होती है। इस दिन पैदा होने वाले लोगों को अपना जीवन अपने तरीके से जीने की आज़ादी चाहयिये होती है और इसके लिए वो कुछ भी कर सकते हैं। शनिवार को पैदा हुए लोगों में हर हाल में आगे बढ़ने की ललक होती है और इसके लिए वो पुरजोर मेहनत करने से भी नहीं कतराते हैं।

रविवार

रविवार को पैदा होने वाले व्यक्तियों पर सूर्य ग्रह और सिंह राशि का प्रभाव सबसे ज्यादा रहता है। इसी वजह से रविवार के दिन पैदा होने वाले लोग बहुत ही साहसी और निडर होते हैं, ये हर सिचुएशन का मुकाबला बहुत ही बहादुरी और साहस के साथ कर सकते हैं। इसके अलावा रविवार के दिन पैदा होने वाले लोग बहुत ही घुमन्तु किस्म के होते हैं इन्हें नई नयी जगहों पर घूमना बेहद पसंद होता है।