Home Uncategorized शादी का जोड़ा पहनाकर महिला को लिटाया चिता पर, तभी उसका भाई...

शादी का जोड़ा पहनाकर महिला को लिटाया चिता पर, तभी उसका भाई वहां आगया और शव उतरवाकर कर देखा तो सामने आई यह कहानी

दोस्तों शादी के बाद लडकी के लिए उसका ससुराल ही सबकुछ होता है. वह अपने मायके के लिए पराई हो जाती है और अपने नए परिवार के साथ रहने लगती है. शादी की बात करे तो पहले समय में लडकियों को दहेज़ दिया जाता था यहाँ तक लडके वाले अपनी मर्जी से लडकी के घरवालो से दहेज़ की मांग करते थे. मनचाहा दहेज़ न मिलने पर लडके वाले लडकी के साथ साथ उसके घरवालो को भी परेशान करते थे.

आप की जानकारी के लिए बता दे की, उस दौरान दहेज़ के चक्कर में कई लडकियों की जान ली जाती थी हालांकि अब ये प्रथा थोड़ी बहुत कम हो गयी है लेकिन कुछ एक जगहों पर आपको आज भी दहेज़ का नाम सुनाई देगा.Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed, Woman wearing worn wedding dressहाल ही में एक दहेज़ से जुडी ऐसी घटना घटी है जो आपकी आँखे नम कर देगी. 22 साल की नीतू को दहेज़ की मांग पर उसके ससुराल वालो ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. जबकि नीतू माँ बनने वाली थी.

उसके साथ साथ उसके पेट में पलने वाले बच्चे को तक नही छोड़ा गया. सुसराल वालो ने खुद ही लडकी के शव को ले जाकर चिता पर लिटा दिया और जब उसे अग्नि देने वाले थे कि तभी नीतू का भाई वहां आ गया और उसने अपनी बहन केvशव को नीचे उतार दिया. इसके बाद उसने देखा कि नीतू के गले पर निशान थे वह पूरी कहानी समझ गया. नीतू के भाई विमलेश ने बहन के सुसराल वालो से जब पूरी बात पूछी तो वे सभी वहां से भाग गए.

आप की जानकारी के लिए बता दे की, इसके बाद विमलेश ने पुलिस को पूरी सच्चाई बताते हुए कहा कि – एक दिन पहले ही नीतू ने उसे अपने ससुराल आने को कहा और खुद को ले जाने को कहने लगी. वह कहने लगी कि उसके ससुराल वाले उसे मारने की योजना बना रहे है इतना सुनने के बाद भी भाई और परिवार वालो ने उसकी बात को इग्नोर कर दिया.

जानिए क्या था पूरा मामला –

उतर प्रदेश के कन्नौज जिले के भवानी पुर गाँव की 22 साल की नीतू की शादी 27 अप्रैल 2018 को कुलदीप नाम के लडके से हुई थी. 2 महीने से वह प्रेग्नेंट थी सुसराल वाले लगातार शादी के बाद से उसे दहेज़ के लिए परेशान करते थे कभी वे सोने की अंगूठी मांगते तो कभी कैश की मांग करते थे.नीतू का भाई लगातार अपनी हैसियत के मुताबिक़ बहन की ख़ुशी के लिए सुसराल वालो की मांग को पूरा करता रहा. लेकिन उनकी मांग दिन प्रतिदिन बढती ही जा रही थी. बात इतनी बढ़ गयी कि नीतू को दहेज़ के लिए मारा पीटा जाने लगा.

विमलेश ने बताया कि गुरूवार को उसे कुलदीप का फोन आया और उसने कहा नीतू बीमार है और हॉस्पिटल में है. जब मैं नीतू के ससुराल पहुंचा तो वहां ताला लगा हुआ था कुलदीप को फोन करके पूछने पर उसने कहा श्मशान घाट आ जाओ.Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed, Woman wearing worn wedding dressवहां पर विमलेश ने देखा उसकी बहन को चिता पर लाल जोड़े में लिटाया हुआ है और उसे अग्नि देने वाले ही थे कि उसने नीतू को चिता से उतार लिया. इसके बाद उसने उसके गले में निशान देखे और पूरा मामला पुलिस तक पहुँच गया. नीतू के ससुराल वाले अभी फरार है.

मृतिका के भाई बिमलेश की शिकायत मिलने के उपरांत –

आप की जानकारी के लिए बता दे की, मृतिका के भाई बिमलेश की शिकायत मिलने के उपरांत मृतका के पति कुलदीप, ससुर राधेश्याम, सास श्यामा देवी और ननद पूजा के खिलाफ वहां के स्थानीय पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. मृतका नीतू उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के भवानीपुर गांव की रहने वाली थी. वहीं मृतका के प्रारंभिक जांच में गला घोंटकर हत्या की बात की आशंका जताई जा रही है. इस मामले में मृतका के आरोपी पति, सास व ससुर सहित अन्य लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर उनलोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अपनी तरफ से प्यास कर रही है.