Home Uncategorized शास्त्रों के अनुसार स्त्री हो या पुरुष, इन 9 उपायों को रोजाना...

शास्त्रों के अनुसार स्त्री हो या पुरुष, इन 9 उपायों को रोजाना अवश्य करना चाहिए

आजकल की भागदौड़ की जिंदगी में सभी व्यक्तियों को कुछ ना कुछ परेशानी अवश्य होती है हर किसी को अच्छे बुरे दिन देखने पड़ते हैं जब व्यक्ति के बुरे दिन होते हैं तो वह घबरा जाता है और वह यह सोचने लगता है कि इन बुरे दिनों से कैसे निकला जाए जिसके लिए वह कुछ भी करने को तैयार हो जाता है आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्योतिष शास्त्र में बुरे समय से छुटकारा प्राप्त करने के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं जिन से लाभ भी प्राप्त होता है यह उपाय बहुत ही सरल होते हैं और कारगर भी साबित होते हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ज्योतिष के अनुसार ऐसे 9 उपायों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं यदि आप इन उपायों को करते हैं तो आप अपने बुरे समय से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं।

आइए जानते हैं यह 9 उपाय कौन से हैं

  • जब आप सुबह के समय उठते हैं तो उठते ही सबसे पहले अपने इष्ट देव को याद कीजिए और दिन को शुभ बनाने की प्रार्थना कीजिए यदि आप ऐसा करेंगे तो इससे दिन की शुरुआत शुभ होती है और दिन भर सकारात्मकता बनी रहती है।
  • आप सोमवार के दिन घर से निकलने से पहले आईने में अपना चेहरा अवश्य देखिए मंगलवार को मिठाई गुड आदि खाकर निकले बुधवार को हरे धनिए के कुछ पत्तियां खाएं गुरुवार को सरसों के कुछ दाने खाकर घर से निकालें शुक्रवार को दही और शनिवार को तेल से बने व्यंजन खाकर घर से निकालें यदि आप इन सभी उपायों को अपनाते हैं तो इससे आपका दुर्भाग्य दूर होता है।

  • आप महाबली हनुमान जी के मंदिर जाएं और भगवान जी को एक मीठा पान चढ़ाइए और उनके समक्ष तेल का दीपक जलाइए हनुमान जी का पाठ कीजिए यदि आप इस उपाय को करेंगे तो आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियां दूर होंगी।
  • आपको कम से कम किसी एक निर्धन को गुड़ चना खाना या धन का दान रोज अवश्य देना चाहिए उस निर्धन की दुआओं से आपके घर में बरकत बनी रहेगी और घर परिवार में खुशहाली का माहौल बनेगा।

  • यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में सुख और प्रेम बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए रोज शिवजी के साथ ही माता पार्वती जी की भी पूजा कीजिए।
  • आप किसी मंदिर में पीपल का पौधा लगाइए और इस पौधे की रोजाना देखभाल कीजिए जैसे-जैसे यह पौधा बड़ा होता जाएगा आपकी सभी परेशानियां भी दूर होती चली जाएंगी और आपके घर में सुख समृद्धि की वृद्धि होगी।

  • जब आप रोजाना सोने जाते हैं तो सोने से पहले कमरे में थोड़ा सा कपूर अवश्य जलाएं आपको बता दें कि कपूर की महक से नकारात्मकता दूर होती है और नींद भी अच्छी आती है इससे मानसिक शांति प्राप्त होती है।
  • यदि आप अपने घर की नकारात्मकता और बुरी नजरों को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए घर में रोज लोबान या गूगल का धूप जलाना बहुत ही अच्छा होता है।
  • आप रोजाना सुबह सूर्य उदय के बाद और शाम को सूर्यास्त से पहले दिन में दो बार एक रोटी लीजिए इस रोटी को अपने ऊपर से 11 बार वार लीजिए यह रोटी कुत्ते को खिला दीजिए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे बुरी नजर नहीं लगेगी।