ये है वो 5 राशियां, जिन पर 3 साल बाद शनिदेव होने जा रहे है प्रसन्न, मिलेगा कर्मों का शुभ फल।

शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं। शनिदेव व्यक्ति को उनके कर्मों के आधार पर शुभ और अशुभ दोनों तरह के फल प्रदान करते हैं।

ऐसे में आज हम आप को इस आर्टिकल में 5 ऐसी राशि के बारे में बताने जा रहे है, जिन पर 3 साल बाद शनिदेव प्रसन्न होने जा रहे है। तो आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते है।

इन 5 राशि पर प्रसन्न होने जा रहे है शनिदेव
1. कन्या राशि

इस राशि के जातक अगर आप दिन के लिए आगे की योजना बनाते है, तो आप समय से सारे काम कर पाएंगे। आप के लिए धन की स्थिति सामान्य रहेगी। व्यापार में लाभ मिलेगा और नौकरी में मान-सम्मान मिलेगा। अगर आप धन संचय करने की बजाय धन कमाने के बारे में सोचते है तो आपकी मेहनत सही दिशा में जाएगी और आपको शुभ परिणाम मिलेंगे। वित्तीय निर्णय लेते समय सावधानी से सोचे। सामाजिक प्रभाव बढेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधो में मधुरता देखने को मिलेगी।

 

2. सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में संकोच न करें। कार्यक्षेत्र में कोई नया विचार आ सकता है। कुछ पारिवारिक मामले हैं जिन पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको कोई छोटा पुरस्कार मिलने की संभावना है। मार्गदर्शन के लिए बहुत से लोग आपके पास आ सकते हैं। सीखने में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आज आपको जीवनसाथी का प्यार और स्नेह मिलेगा। वरिष्ठ आपके काम से संतुष्ट नहीं होंगे।

3. वृषभ राशि

वृषभ राशि पर भी शनिदेव की विशेष कृपा रहती है। इस राशि के स्वामी ग्रह शुक्र ग्रह होते हैं। वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शनिदेव वृषभ राशि के जातकों पर हमेशा ही अपनी कृपा रखते हैं। आप अपनी मेहनत से परिवार की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में सफल होंगे। अपनों के साथ अच्छा समय बीतेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। एक दिशा में मेहनत करने से कई अच्छे परिणाम मिलेंगे। जीवन में सफलता के नए द्वार खुलेंगे।

 

4. कुंभ राशि

कुंभ राशि शनिदेव की दूसरी प्रिय राशि है। इस राशि के स्वामी भी शनिदेव होते हैं। कुंभ राशि के जातकों पर शनिदेव हमेशा मेहरबान रहते हैं। इन जातकों के जीवन में कभी भी धन की कोई कमी नहीं रहती है। अत्यधिक खर्च या आपका पर्स खो सकता है। अगर आज लापरवाही बरती जाए तो वह लापरवाही आपका बहुत बड़ा नुकसान कर सकती है। कामकाज की बात करें तो आज आपको अपनी समस्या का समाधान मिलेगा और आपका काम आगे बढ़ेगा।

5. वृश्विक राशि

वृश्विक राशि के स्वामी देवगुरु बृहस्पति को माना जाता है। शनि और गुरु ग्रह की आपस में मित्रता का भाव रखते हैं। इस कारण से शनिदेव हमेशा वृश्विक राशि के जातकों पर मेहरबान रहते हैं। जब भी शनि की साढ़ेसाती या चाल में बदलाव होता है तब इस राशि के जातकों पर वृश्विक मेहरबान ही रहते हैं। वृश्विक राशि के जातकों पर शनिदेव सुख-समृद्धि और धन दौलत प्रदान करते हैं। करियर में आगे बढ़ने के लिए कड़ी मेहनत करें। इस राशि के लोगों को इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।