HomeUncategorizedशनि कृपा प्राप्त करने के लिए इन उपायों को जरूर आजमाएं, शनि...

शनि कृपा प्राप्त करने के लिए इन उपायों को जरूर आजमाएं, शनि महाराज देंगे शुभ फल

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है, इस दिन लोग शनिदेव की पूजा अर्चना करके इनको प्रसन्न करने के लिए हर संभव कोशिश में लगे रहते हैं, इस दिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो शनिदेव का आशीर्वाद पाने के लिए कई उपाय अपनाते हैं ताकि शनिदेव उनसे प्रसन्न हो सके और जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सके, आपको बता दें कि शनिवार, शनि अमावस्या और शनि प्रदोष ऐसे अवसर होते हैं जब शनि महाराज को प्रसन्न किया जा सकता है।

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि से बुरे प्रभाव मिल रहे हैं तो ऐसी स्थिति में आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों को बताने वाले हैं जिनको अगर आप करते हैं तो इससे शनिदेव आपसे प्रसन्न होंगे और इनकी कृपा दृष्टि आप के ऊपर हमेशा बनी रहेगी, आप इन उपायों को एक बार आजमा कर अवश्य देखें, इसका लाभ आपको अवश्य प्राप्त होगा।

शनि कृपा प्राप्त करने के लिए इन उपायों को जरूर आजमाएं

  • शनिवार के दिन हर किसी व्यक्ति को दोनों समय भोजन में काला नमक और काली मिर्च का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • अगर आप शनिवार के दिन बंदरों को भुने हुए चने खिलाते हैं और मीठी रोटी पर तेल लगा कर काले कुत्ते को देते हैं तो इससे शनिदेव आपसे प्रसन्न होंगे।
  • अगर किसी व्यक्ति के ऊपर शनि देव का बुरा प्रभाव चल रहा है तो ऐसी स्थिति में उस व्यक्ति को मांस मदिरा का सेवन करना छोड़ देना चाहिए।

  • शनिदेव के दुष्प्रभावों से छुटकारा पाने के लिए प्रतिदिन पूजा करने के दौरान महामृत्युंजय मंत्र और ओम नमः शिवाय का जाप कीजिए।
  • अगर किसी व्यक्ति के ऊपर शनि की ढैया का प्रभाव है तो इस स्थिति में शुक्रवार की रात में 800 ग्राम काले तिल पानी में भिगो दीजिये और शनिवार की सुबह उनको पीसकर गुड़ में मिलाकर आठ लड्डू बनाए और इसको किसी काले घोड़े को खिला दीजिए, ये उपाय आपको आठ शनिवार करना होगा, इससे शनि की ढैया दूर होगी।

  • आप शनिवार के दिन अपने हाथ के नाम का 29 हाथ लंबा काला धागा लेकर इसको मंझ कर, आप अपने गले में धारण कीजिए, इससे आपको लाभ मिलेगा।
  • अगर आप पीपल के पेड़ पर मीठा जल अर्पित करते हैं और सरसों के तेल का दीपक जलाकर अगरबत्ती लगाते हैं तो इससे शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव दूर होता है, आप हनुमान चालीसा, भैरव और शनि चालीसा का पाठ अवश्य करें, शनि की साढ़ेसाती की पीड़ा दूर होगी।

उपरोक्त हमने आपको कुछ सरल उपाय बताए हैं जिनको अगर आप आजमाते हैं तो इससे आपके ऊपर शनि देव की कृपा हमेशा बनी रहेगी, जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं शनि देव कर्म फल दाता कहे जाते हैं और यह व्यक्ति के कर्मों के अनुसार ही फल देते हैं, अगर इनकी कृपा किसी व्यक्ति के ऊपर हो तो व्यक्ति का बिगड़ा भाग्य भी सुधर जाता है और व्यक्ति को हर क्षेत्र में किस्मत का पूरा साथ मिलता है, इसलिए आप शनि कृपा प्राप्त करने के लिए यह उपाय कर सकते हैं, इन उपायों को आप बिना किसी कठिनाई के कर सकते हैं और शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं।