HomeUncategorizedशनिदेव की पाना चाहते हैं कृपा तो शनिवार के दिन बरतें यह...

शनिदेव की पाना चाहते हैं कृपा तो शनिवार के दिन बरतें यह सावधानियां, पैसों की नहीं रहेगी कमी

शनि देव महाराज सभी देवताओं में क्रोधित देवता माने जाते हैं परंतु अगर इनका आशीर्वाद किसी व्यक्ति पर हो तो उस व्यक्ति का जीवन सुधर जाता है यानी उस व्यक्ति के जीवन की सभी परेशानियां दूर होती हैं, शनिवार का दिन शनिदेव और हनुमान जी की पूजा-अर्चना का विशेष दिन माना जाता है, शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है, यह हमेशा व्यक्ति के कर्मों के अनुसार ही फल प्रदान करते हैं, हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि शनिदेव की कृपा दृष्टि उनके ऊपर हमेशा बनी रहे।

अगर आप भी चाहते हैं कि शनिदेव आपसे नाराज ना हो तो आप शनिवार के दिन कुछ कार्य ना करें तो ही बेहतर रहेगा क्योंकि इन कार्यों को करने से शनिदेव नाराज होते हैं, अगर आप शनिवार के दिन कुछ सावधानियां रखते हैं तो इससे शनिदेव की कृपा के साथ-साथ धन की कमी भी दूर होती है।

शनि कृपा प्राप्त करने के लिए शनिवार के दिन बरतें यह सावधानियां

  • आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप शनिवार के दिन तांबे के बर्तनों का दान मत कीजिए क्योंकि इसकी वजह से व्यापार में घाटा होता है।
  • अगर आप शनिवार के दिन सफेद मोती खरीद कर किसी को उपहार देते हैं तो इसकी वजह से मशीनों से दुर्घटना होने की संभावना बढ़ती है।

  • आप शनिवार के दिन भूलकर भी चांदी के आभूषण खरीद कर किसी को ना दें क्योंकि इसकी वजह से आपके ऊपर कर्जा बढ़ने लगता है।
  • आप शनिवार के दिन स्टील, लोहा या फिर कैची खरीद कर किसी को मत दीजिए क्योंकि इसकी वजह से रिश्तो में तनाव उत्पन्न होता है।
  • शनिवार के दिन लाल कपड़े उपहार में नहीं देने चाहिए क्योंकि इसकी वजह से सामाजिक क्षेत्र में आपकी छवि खराब होती है।

  • आप शनिवार के दिन सफेद रंग के कपड़े किसी को उपहार के रूप में मत दीजिए क्योंकि इसकी वजह से घर परिवार में वाद विवाद होने लगता है और घर परिवार की सुख शांति दूर हो जाती है।
  • आप शनिवार के दिन चमेली का इत्र खरीद कर किसी भी व्यक्ति को उपहार ना दें क्योंकि इसकी वजह से शारीरिक कष्ट झेलने पड़ते हैं, आपको किसी ना किसी प्रकार की शारीरिक बीमारी होने लगती है।

  • आप शनिवार के दिन किसी भी व्यक्ति को लाल स्याही वाला पेन खरीद कर मत दीजिए क्योंकि इसकी वजह से यश वैभव में कमी आती है, इसके अलावा आप जलेबी और नारंगी रंग की मिठाइयों को भी ना दें क्योंकि इसके कारण दुर्घटना होने की संभावना बढ़ने लगती है।