Home हिन्दू धर्म शनिवार के दिन भूलकर भी न करें यह काम, पड़ सकता है...

शनिवार के दिन भूलकर भी न करें यह काम, पड़ सकता है आपको बहुत महँगा

शनि ग्रह सबके जीवन में कठिनाईयां लेके आता है इसीलिए सब लोग उससे डरते हैं पर कोई कर कुछ नहीं कर सकता। हम सब की ज़िन्दगी ग्रहों से चलती है और यह ग्रह ही फैसला लेते हैं कि अब हमारी ज़िन्दगी ने खुसी आएगी या फिर दुःख। हम सब कुछ ना कुछ उपाए इस चीज़ के लिए करते हैं पर ज्यादातर उपाए काम नहीं करते हैं पर कभी अपने सोचा है क्यों यह उपाए काम नहीं करते हैं।

आप सब ने सुना होगा कि शनिवार को बाल नहीं काटने चाहिए पर अपने कभी सोचा कि ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए, ऐसा करने से शनिदेव जी नाराज़ होते हैं। हम सब जानते हैं कि शनि देव हमे हमारे पापों की सजा देते हैं और उनसे किसी की भी गलती छुपी हुई नहीं है। हम शनि देव को पापी ग्रह ही मानते हैं पर क्या आप जानते हैं कि शनि देव हमारी ज़िन्दगी में सुख भी लेके आता है अगर हम शनि को प्रसन रखेंगे।

तभी शनिवार को कुछ काम करने से आपके माता पिता आपको मन करते हैं क्यूंकि अगर शनि आपसे नाराज़ होजएंगे तो आपके जीवन में बहुत से सकत उत्पन होने लग जाएंगे। आज हम आपको इस लेख में बातएंगे कि आपको शनिवॉर को कौन सी चीज़े नहीं करनी चाहिए जिससे शनि आपसे नाराज़ नहीं होंगे।

क्या-क्या नहीं करना चाहिए शनिवार को ?

1. हममें से हर कोई हर दिन कुछ ना कुछ सामान खरीदता ही है और हम यह बिना जाने चीज़े खरीद लेते हैं कि कही शनि हमसे नाराज़ तो नहीं हो जाएंगे। जी हाँ, अगर आप शनि के दिन शनिवार को यह चीज़ें खरीद लेते हो तो शनि आपसे नाराज़ हो सकते हैं। इसको आपको नमक, सरसों का तेल, लड़की और काली उर्द शनिवार के दिन नहीं खरीदनी चाहिए।

2. आप इस दिन कोई भी चपल और जूते खरीद सकते हो पर कभी भी शनिवार को काले रंग के जूते चपल मत खरीदना

3. आपको इस दिन को भी शिक्षा से सम्भंदित सामान भी नहीं खरीदना चाहिए ।

 

4. आपमें से बहुत लोग यह बात तो जानते ही होंगे कि शनिवार को आपको दाढ़ी और बाल नहीं कटवाने चाहिए ।

5. जब भी आप शनि देव की पूजा करने जाओ तो कभी भी शनि की आँखों में नहीं देखना चाहिए, इससे शनि गुस्सा हो जाते हैं ।

6. आपको शनिवार को कभी भी दूध भी नहीं पीना चाहिए और मॉस मदिरा को भी ग्रहण नहीं करना चाहिए ।

7 . शनवीर पे किसी गरीब को मना  ना करें और किसी को  गलत बातें ना कहें