शनिवार के दिन करे ये चमत्कारी टोटके, धन शादी और दुकान बिक्री में होगा फायदा

शनिवार को हनुमान जी और शनि भगवान का दिन होता हैं. इस दिन किए गए चमत्कारी टोटके सबसे अधिक फलदायी होते हैं. आप लोगो के जीवन में कई सारी समस्यां होगी जैसे किसी को मेहनत के बावजूद धन नहीं मिल रहा तो कोई अपने लिए सही जीवनसाथी पाने की तलाश में हैं. आपकी समस्यां चाहे कितनी भी बड़ी या छोटी हो इन टोटको को करने के बाद उनका निवारण अवश्य होगा.

शनिवार के दिन करे ये टोटके होगा फायदा

1. शनिवार की सुबह सूर्य उदय होने से पहले उठ कर स्नान कर ले. अब पास के किसी हनुमान मंदिर जाए और वहां तेल के 7 दीपक जलाए. याद रहे यह दीपक सरसों के तेल के होने चाहिए. इन सातों दीपक को जलाने के बाद हनुमान जी से जीवन की बाधाएं दूर करने की विनती करे. इसके बाद जलाए गए 7 दीपक में से एक दीपक को अपने घर वापस ले आए और घर की चौखट पर रख दे. ऐसा करने से आपके जीवन या घर पर कोई भी विध्न या बाधा नहीं आएगी.

2. शनिवार को सुबह स्नान करने के बाद हनुमान जी के पास लौंग का एक दीपक जलाए. अब हनुमान चालीसा का पाठ करे. जब दीपक स्वतः ही बुझ जाए तो उसकी लौंग को शुद्ध जल से धो कर अपनी घर की तिजोरी में रख दे. ऐसा आपको तीन शनिवार करना होगा. इस तरह आपकी तिजोरी में तीन लौंग होगी, जो आपकी धन वृद्धि में सहायता करेगी.

3. जिन व्यापारी बंधुओं की दूकान की बिक्री कम होती हैं वो ये उपाय करे. शनिवार के दिन शनि मंदिर में या घर पर ही घोड़े की दो नाल ले जाए. इन घोड़े की नाल को शनि देव के सामने रख पूजन करे. पहले शनि देव के ऊपर सरसों का तेल डाल अभिषेक करे. अब उसी तेल से घोड़े की दोनों नाल को गिला कर दे. अब इन दोनों नाल को अपनी दूकान की उत्तर और पूर्व दिशा में लटका दे. ऐसा करने से आपके दूकान की बिक्री बढ़ जाएगी.

4. जिस महिला या पुरुष की शादी नहीं हो रही हैं वो यह उपाय करे. शनिवार को सुबह स्नान कर पास के हनुमान मंदिर जाए और अपने साथ सफ़ेद सूत का एक धागा ले जाए. अब इसे धागे को हनुमान जी के सिन्दूर से रंग दे और पास के किसी पीपल के पेड़ पर बाँध शादी की मनोकामना करे.

5. शनिवार के दिन काले कुत्ते, काले कौए और काली गाय को भोजन खिलाए. ऐसा करने से आपके जीवन में कोई भी दुर्घटना या नुकसान नहीं होता हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.