HomeUncategorizedशनिवार की रात को करे ये उपाय और शनिदेव की कृपा पाएं

शनिवार की रात को करे ये उपाय और शनिदेव की कृपा पाएं

शास्त्रों के अनुसार शनिदेव को इंसाफ का देवता माना जाता है, क्यूकि शनिदेव हर इंसान को उसके कर्मो का सही फल देते है. शायद यही वजह है कि कुछ लोग शनिदेव को भाग्य सवारने वाला देवता भी मानते है. बरहलाल जो लोग शनिदेव की बुरी दृष्टि से डरते है उनके लिए शास्त्रों में शनिदेव की कृपा प्राप्त करने के लिए कुछ उपाय भी बताये गए है और इन उपायों को करने से व्यक्ति अपने जीवन के सभी कष्ट दूर कर सकता है. वैसे आपको बता दे कि हिन्दू धर्म के अनुसार शनिवार को सूर्यपुत्र श्री शनिदेव की पूजा भी की जाती है.

इसके साथ ही आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय भी बताएंगे जिन्हे यदि आप शनिवार की रात को करेंगे तो आपकी किस्मत चमक जायेगी. इसमें सबसे पहले उपाय के अनुसार शनिवार को तेल में बने हुए पदार्थ किसी भिखारी को खिलाने से शनिदेव बेहद प्रसन्न होते है. इसके इलावा यदि शनिवार को घर में गूगल की धूप जलाई जाएँ तो यह उपाय भी काफी प्रभावशाली माना जाता है. इसके इलावा शनिवार को भिखारियों को काले उड़द का दान करे और चाहे तो काले उड़द को जल में भी प्रवाहित कर सकते है.

गौरतलब है कि शनिवार की रात को रक्त चंदन से अनार की कलम से ॐ व्ही को भोजपत्र पर लिख कर नित्य यानि रोज सुबह पूजा करने से असीम विद्या और बुद्धि की प्राप्ति होती है. बता दे कि शनिवार को काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़ियाँ को दाना डालने से जीवन की मुश्किलें दूर होती है. इसके साथ ही शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करना बेहतर समझा जाता है. इससे शुभ फल की प्राप्ति होती है.

गौरतलब है, कि शनिवार को गौरज मुहूर्त में चींटियों को तिल चौली डाले. वैसे इस उपाय के बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा. जी हां शनिवार को उड़द, तिल, तेल या गुड़ के लड्डू बना कर जिस जमीन पर हल न चला हो वहां गाड़ दे. बरहलाल शनिवार को बेहद शुभ योग बनते है, इसलिए यह दिन किस्मत को आजमाने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है.

वैसे हमारा काम तो आपकी मुश्किलों को दूर करना है और इन उपायों को स्वीकार करना या न करना ये तो केवल आपके ऊपर है.