शौच करने निकले युवक पर बाघ ने किया हमला, पालतू कुत्ते ने इस तरह से बचाई मालिक की जान

मध्य प्रदेश में एक पालतू कुत्ते ने अपने मालिक की रक्षा एक बाघ से की है। बताया जा रहा है कि एक युवक पर रात के समय एक बाघ ने अचानक से हमला कर दिया। लेकिन कुत्ते की वजह से बाघ युवक को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा पाया और इस हमले में युवक को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है। दरअसल जिस वक्त ये बाघ युवक पर हमला कर रहा था, उस समय इस युवक के पालतू कुत्ते ने खूब भौंकना शुरू कर दिया और भौंकने की आवाज से तंग आकर बाघ वापस जंगल की और भाग गया।

जंगल में अकेला पाकर बाघ ने किया हमला

बताया जा रहा है कि हाल ही में इस राज्य के सिवनी जिले के पारसपानी गांव में पंचम नाम का एक युवक रात के समय शौच करने के लिए जंगल में गया था और पंचम के साथ उसके भाई का पालतू कुत्ता भी था। वहीं जंगल में जाते समय अचानक से एक बाघ पंचम के सामने आ गया और इस बाघ ने पंचम को अकेला पा उसपर हमला कर दिया।

पंचम को आई हैं मामूली सी चोट

जिस वक्त बाघ पंचम पर हमला कर रहा था तो समय कुत्ता लगातार बाघ पर भौंकता रहा। वहीं कुत्ते के भौंकने की आवाज को सुनकर गांव के लोग भी जंगल की और भागे चले आए। जिसकी वजह से बाघ डर गया और पंचम को छोड़कर भाग गया। बाघ ने पंचम के सिर और हाथ पर हमला किया है और इस हमले के कारण पंचम के सिर और हाथ पर हल्की सी चोट आई हैं।

अधिकारी ने की हमले की पुष्टि

इस हमले के बारे में वनमंडल अधिकारी टी एस सुलिया ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार के दिन एक 22 साल का युवक अपने कुत्ते के साथ रात के समय जंगल में शौच करना गया था और इसी दौरान एक बाघ ने इस युवक पर हमला कर दिया। लेकिन कुत्ते के लगातार बाघ पर भौंकने की वजह से और मौके पर गांव के लोगों को आता देख ये बाघ जंगल में भाग गया। वहीं गांव के लोगों ने जब पंचम को जख्मी हालात में पाया तो वो उसे फौरन प्राथमिक चिकित्‍सा के लिए अस्पताल ले गए। अस्पताल में कुछ देर पंचम का इलाज चला और थोड़ी देर बाद पंचम को डॉक्टरों ने डिस्चार्ज कर दिया।

आदमखोर नहीं था बाघ

टी एस सुलिया के अनुसार जिस बाघ ने पंचम पर हमला किया था वो आदमखोर नहीं थी और अगर मौेके पर पंचम के साथ उसका कुत्ता मौजूज नहीं होता तो पंचम को काफी गंभीर चोटे आ सकती थी।

दरअसल जिस जगह  पर पंचम का गांव है वहां से थोड़ी दूरी पर ही जंगल है और इस जंगल में कई सारे जानवर रहा करते हैं। लेकिन बाघ के द्वारा इंसान पर किए गए हमले की ये वारदात इस गांव में पहली बार घटी है और इस घटना से गांवों वाले के दिलों में खौफ पैदा हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.