HomeUncategorizedशिव पुत्र गणेश आपके दुखों से दिलाएंगे छुटकारा, सावन के बुधवार को...

शिव पुत्र गणेश आपके दुखों से दिलाएंगे छुटकारा, सावन के बुधवार को कर लें यह उपाय

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं हिंदू धर्म में भगवान गणेश जी को सभी देवताओं में प्रथम पूजनीय माना गया है, अगर आप कोई भी शुभ कार्य या पूजा-पाठ करते हैं तो सर्वप्रथम भगवान गणेश जी की पूजा करते हैं, ऐसा कहा जाता है कि पहले भगवान गणेश जी की पूजा करने से इनका आशीर्वाद हमेशा बना रहता है और आपके कार्यों में किसी भी प्रकार की बाधाएं उत्पन्न नहीं होती है, भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता भी माना गया है यह अपने भक्तों के जीवन के सभी संकट दूर करते हैं और जीवन की परेशानियों से मुक्ति दिलाते हैं, अगर इनकी कृपा दृष्टि आप के ऊपर हो जाए तो आपका जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत होगा और सभी तरह के दुख दूर होते हैं।

सावन के बुधवार को कर लें यह उपाय

भगवान गणेश जी अपने भक्तों के सभी तरह के दोष, रोग, दरिद्रता और संकट से मुक्ति दिलाते हैं, अगर आप भी चाहते हैं कि भगवान गणेश जी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर हमेशा बनी रहे तो सावन के बुधवार को आप इनकी पूजा अवश्य कीजिए अगर आप विधि-विधान पूर्वक इनकी पूजा करते हैं तो इससे गणेश जी आपसे प्रसन्न होंगे, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं जिनको सावन के बुधवार को करने से भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त होगी।

सावन के बुधवार को करें ये उपाय, शिव पुत्र गणेश दुखों से दिलाएंगे छुटकारा

ganesh puja vidhi, ganesha, ganesh ji, budhvaar ke upay, sawan budhvaar

  • भगवान गणेश जी को बुधवार का दिन समर्पित है बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना के लिए सबसे अच्छा माना जाता है, अगर आप बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा करते हैं तो इससे आपको शुभ फल मिलता है परंतु आपको भगवान गणेश जी की पूजा की सही विधि का पता होना बहुत ही जरूरी है, अगर आप बुधवार को भगवान गणेश जी की पूजा करते हैं तो सबसे पहले सुबह के समय स्नान करके शुद्ध होकर ताम्रपत्र के श्री गणेश यंत्र को अच्छी तरह से साफ कर लीजिए, उसके पश्चात उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके भगवान गणेश जी का यंत्र स्थापित करें।

ganesh puja, sawan ganesh puja, sindoor arpit karna

  • अगर आप भगवान गणेश जी को सिंदूर अर्पित करते हैं तो इससे आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही हैं वह दूर होती है।
  • अगर आप भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए सावन के बुधवार के दिन गाय को हरी घास जरूर खिलाएं।
  • ऐसा माना जाता है कि अगर बुधवार के दिन किसी निर्धन व्यक्ति को दान दिया जाए तो इससे बुध ग्रह से मिलने वाले सभी तरह के बुरे प्रभाव दूर हो जाते हैं।
  • भगवान गणेश जी को मोदक अति प्रिय है अगर आप इनकी पूजा करने के दौरान इनको मोदक का भोग लगाते हैं और दूब अर्पित करते हैं तो इससे भगवान गणेश जी प्रसन्न होते हैं।

during ganesh puja use ghee and gudd, sawan ganesh puja vidhi

  • आपके जीवन में अगर कठिन परिस्थितियां चल रही है तो आप अपनी सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को घी और गुड़ का भोग जरूर लगाएं, इसके बाद गाय को भी खिलाइए, इससे जीवन के सभी संकट दूर होंगे, घी और गुड़ का भोग लगाने से धन की प्राप्ति होगी।
  • सुख समृद्धि प्राप्ति हेतु आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश जी की प्रतिमा लगाएं, इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश करेगी।