Home Uncategorized शुक्रवार के दिन करें यह अचूक टोटका, महालक्ष्मी की होगी कृपा, हो...

शुक्रवार के दिन करें यह अचूक टोटका, महालक्ष्मी की होगी कृपा, हो जाएंगे मालामाल

आजकल के समय में लगभग सभी व्यक्ति अपने जीवन में धन से संबंधित परेशानियों का सामना करते हैं उनके घर परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहती घर में पैसा आता है लेकिन रुक नहीं पाता, फिजूलखर्ची बनी रहती है जिसकी वजह से हर महीने का बजट बिगड़ जाता है व्यक्ति इन सबसे छुटकारा प्राप्त करने के लिए बहुत सी कोशिश करता है जिससे वह अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बना सकें बहुत से व्यक्तित्व अपनी आर्थिक परेशानी को दूर करने के लिए बहुत से उपाय भी करते हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसको अगर शुक्ल पक्ष के किसी भी शुक्रवार के दिन किया जाए तो आपके धन और आय में वृद्धि होने लगेगी और आपको धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होगी ऐसा कहा जाता है की जिस किसी व्यक्ति के ऊपर धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा होती है उसके जीवन से धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होती हैं।

आइए जानते हैं माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के उपाय कौन से हैं

  • आप शुक्रवार के दिन सूर्य उदय से पहले जल्दी उठ कर नहा लीजिए और गाय के घी का दीप जलाकर धन की देवी माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु जी की एक साथ पूजा कीजिए इसके पश्चात आप श्री सूक्त पाठ कीजिए।

  • आप शुक्रवार के दिन शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का तीन बत्ती वाला दीपक जलाइए और पीपल के पेड़ को पंच मेवा की मिठाई अर्पित कीजिए इसके पश्चात इस प्रसाद को सभी व्यक्तियों में बाँट दीजिये।

  • हिंदू धर्म में दान देना बहुत ही पुण्य का काम माना गया है आप शुक्रवार के दिन निर्धनों को दान दीजिए यह बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसा भी बताया जाता है कि शुक्रवार के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए सफेद रंग के वस्त्र या सफेद रंग की मिठाई दूध चीनी का दान करना बहुत ही शुभ होता है।

  • जब आप शुक्रवार के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की पूजा कर लेते हैं तो उसके पश्चात दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु जी का अभिषेक कीजिए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी बहुत जल्दी प्रसन्न होती है।

  • आप शुक्रवार के दिन गाय के दूध से श्री यंत्र का अभिषेक कीजिए उसके पश्चात पूरे घर में इसको छिड़क दीजिए ऐसा बताया जाता है कि यदि यह उपाय किया जाए तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति को धन लाभ की प्राप्ति होती है।

  • यदि आप शुक्रवार के दिन सुबह के समय जल्दी उठकर स्नान आदि करने के पश्चात “ॐ श्रीं श्रीये नम:” मंत्र का 108 बार जाप करते हैं तो इससे आपके परिवार के सदस्यों की आर्थिक समस्या दूर होती है।

उपरोक्त जिन उपायों के बारे में हमने आपको जानकारी दी है यदि आप इन उपायों को शुक्ल पक्ष के किसी भी शुक्रवार के दिन करते हैं तो आपको अपनी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा प्राप्त होगा और आपके जीवन में धन की कमी दूर होगी आपके घर परिवार में सुख समृद्धि आएगी।