HomeUncategorizedये 3 आदतों वाले लोग होते हैं शिवजी के फेवरेट, भोलेनाथ रखते...

ये 3 आदतों वाले लोग होते हैं शिवजी के फेवरेट, भोलेनाथ रखते हैं इनका विशेष ख्याल

कहते हैं इस पुरे संसार में तीन लोग सबसे ज्यादा शक्तिशाली हैं – ब्रह्मा, विष्णु और महेश. इन तीनो में भी महेश यानी भगवान शिव को सबसे ज्यादा पूजा जाता हैं. इसका कारण यह हैं कि शिव भगवान का अपने भक्तो से ख़ास कनेक्शन होता हैं. ये अपने भक्तों को कभी मायूस नहीं होने देते हैं. हालाँकि आप ने देखा होगा कि कई लोगो को शिव भगवान की लाख पूजा करने के बाद भी मनचाहा फल नहीं मिल पाता हैं. जबकि कुछ लोगो को थोड़ी बहुत पूजा करने पर भी सब कुछ मिल जाता हैं.

दरअसल शिव भगवान सिर्फ उन्ही लोगो से प्रसन्न होते हैं जिनके पास कुछ विशेष अच्छी आदतें होती हैं. यदि आपके अन्दर कोई बुरी आदत हैं तो शिव भगवान आप पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी आदतें बताने जा रहे हैं जिसे अपना कर कोई भी शिव भगवान का चहेता बन सकता है.

इन आदतों वाले लोगो पर मेहरबान रहते हैं भोलेनाथ

1. साफ़ मन: शिवजी को ऐसे लोग काफी अच्छे लगते हैं जिनका मन साफ़ होता हैं. जिस व्यक्ति के मन में खोट, कपट और बेईमानी का भाव होता हैं शिव भगवान उसकी और ध्यान देना पसंद नहीं करते हैं. इसके विपरीत साफ़ मन वाला व्यक्ति इनकी आँखों का तारा रहता हैं. आप जीवन में जितना इमानदार रहोगे, बुरे कामो से दूर रहोगे शिवजी उतना ही आपका विशेष ध्यान रखेंगे. वैसे आप लोगो ने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘अच्छे के साथ अच्छा होता हैं और बुरे के साथ बुरा होता हैं.’ शिवजी का फेवरेट बनने के लिए ये कहावत सटीक बैठती हैं.

2. अहिंसा वादी: शिवजी को ऐसे व्यक्ति काफी अच्छे लगते हैं जो हिंसा में विश्वास नहीं रखते हैं. जिस घर में लड़ाई झगड़े नहीं होते हैं, औरतों से मारपीट नहीं होती हैं उस घर में शिवजी को वास करना अच्छा लगता हैं. इसके विपरीत जो लोग अपने घर के बड़ो और महिलाओं का मान सम्मान नहीं करते, उनके साथ हिंसा का प्रयोग करते हैं वहां शिवजी को एक पल भी ठहरना पसंद नहीं हैं. उल्टा ऐसे लोगो पर शिवजी अपना क्रोध भी बरसा देते हैं और उनकी लाइफ में आगे चलकर कुछ बुरा हो जाता हैं.

3. नियमित पूजा: जो व्यक्ति रोजाना अपने घर में दीपक और अगरबत्ती लगाता हैं, भगवान का पूजा स्थल साफ़ सुथरा रखता हैं और वक़्त वक़्त पर सभी आरतियाँ करता रहता हैं वैसे लोग अपने आप ही शिवजी का ध्यान आकर्षित करने में सफल हो जाते हैं. यदि आप के अन्दर ऊपर बताई गई दोनों आदतें हैं लेकिन यदि आप इस पूजा पाठ को करना भूल जाते हैं तो ऐसे में शिवजी आप पर विशेष ध्यान नहीं दे पाते हैं. आपको ये बात समझना हैं कि दुनियां में करोड़ो लोग रोज शिवजी की आराधना करते हैं ऐसे में आपको उन्हें प्रसन्न करने के लिए कई महीनो या सालो तक उनका नियमित पूजन करना होगा, तब जाकर आपके ऊपर उनकी कृपा दृष्टि बरसेगी.

दोस्तों यदि आप सिर्फ ये तीनो आदतों को अपने जीवन में अपना लेंगे तो आपके साथ हमेशा सबकुछ अच्छा ही होगा और वक़्त वक़्त पर आपको शिवजी की कृपा का विशेष लाभ भी मिलता रहेगा.