अब सिर्फ 2 रूपए में बाहर निकाल सकते हैं दांत का कीड़ा, जानें कैसे

कई बार बच्चे हो या बुजुर्ग अनायास ही दांतों में दर्द की शिकायत से पीड़ित हो जाते हैं। दांत में होने वाला दर्द इतना खतरनाक होता है की उसे सह पाना आसान नहीं होता। ऐसे लोगों को आनन् फानन में डॉक्टर के पास जाना ही पड़ता है, आज हम आपको दांत में दर्द की समस्या से बचने के लिए एक ऐसा अचूक उपाय बताने जा रहें हैं जिसे अपनाकर आप घर पर ही बस मिनटों में ही दांत में होने वाले असहनीय दर्द से छुटकारा पा सकते हैं। तो आईये जानते हैं की क्या है ये घेरलू नुस्खा जिसे अपनाकर आप भी दांतों में होने वाले दर्द से निजात पा सकते हैं।

इस वजह से होती है दांतों में तकलीफ

दांत सभी लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं क्यूंकि बिना दांतों के किसी भी चीज़ को खा पाना सबहि के लिए मुश्किल होता है। दांत अगर स्वस्थ रहें तो मनुष्य भी स्वस्थ रहता है। दांतों में दर्द की समस्या विशेष रूप से कीटाणुओं की वजह से होती है,अगर किसी दांत में कीटाणु लग जाए तो उसे बहुत तरह के खाने पीने की चीज़ों से दूर रहना पड़ता है। कीटाणु दान को जड़ तक खोखला कर देते हैं जिस वजह से दांतों में असहनीय दर्द होता है। ऐसी स्थिति में दांत को डेंटिस्ट के पास ले जाकर निकलवाना भी पर सकता है। दांत निकलवाना बहुत ही कष्टदायी प्रक्रिया होता है जिससे गुजरपाना सभी के लिए आसान नहीं होता।

इस नुस्ख़े से आप भी निजात पा सकते हैं दांत के दर्द से

अगर आपके भी दांतों में दर्द की शिकायत रहती है तो आप इस नुस्खे को अपनाकर अपने दांत के दर्द से निजात पा सकते हैं। एक कटोरे में नीबूं का रस निकालें और उसमे थोड़ा सा फिटकरी मिला दें। इन दोनों चीज़ों को मिलकर मिश्रण बना लें और जिस दांत पर दर्द हो रहा हों उसके ऊपर मॉल दें। थोड़ी देर के बाद मुँह को खुला छोड़ दें और लार टपकने दें। लार के साथ- साथ सारे कीटाणु भी दांत के बाहर निकला जाते हैं और दांत दर्द से निजात मिलता है। इस प्रक्रिया के लिए आपको सिर्फ निम्बू और फिटकरी चाहिए होता है। इस प्रक्रिया को नियमित रूप कुछ दिनों तक करने से दांत के दर्द से छुटकारा मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.