HomeUncategorizedदिवाली के यह सरल उपाय आर्थिक समस्याओं से दिलाएंगे छुटकारा, माता लक्ष्मी...

दिवाली के यह सरल उपाय आर्थिक समस्याओं से दिलाएंगे छुटकारा, माता लक्ष्मी करेंगीं धन वर्षा

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं दीपावली का पर्व धन की देवी माता लक्ष्मी जी को समर्पित है, इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की विधि विधान पूर्वक पूजा की जाती है, सभी लोग दीपावली से कुछ दिनों पहले ही घर की साफ सफाई करते हैं, सभी यही चाहते हैं कि उनके घर में माता लक्ष्मी जी का आगमन हो और उनके घर में माता लक्ष्मी आकर उनको आशीर्वाद दें, अगर आपके ऊपर माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद बना रहे तो आपको अपने जीवन में पैसों से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं होगी, इसके अलावा अगर आप दिवाली के दिन कुछ उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में चल रही आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से दिवाली के दिन किए जाने वाले कुछ सरल उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनकी सहायता से आप माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न कर सकते हैं और माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी, इन उपायों को करने से आर्थिक परेशानियों से जल्दी छुटकारा मिल जाएगा।

दिवाली के दिन करें यह सरल उपाय

  • माता लक्ष्मी जी की सवारी उल्लू है, अगर आप दीपावली की रात को उल्लू की तस्वीर तिजोरी पर लगाते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर हमेशा बनी रहती है, ऐसा बताया जाता है कि उल्लू हर पूर्णिमा को पीपल के चक्कर लगाता है और वहां पर लक्ष्मी जी विराजमान होती हैं, अगर आप उल्लू की तस्वीर रखते हैं तो इससे आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।
  • आप दिवाली के दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा के दौरान काली हल्दी अर्पित कीजिए और पूजा करने के पश्चात हल्दी को लाल कपड़े में बांधकर धन रखने के स्थान पर रखिए, इससे आपके जीवन से धन की कमी दूर होगी।

  • अगर आप आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में पीपल के पत्ते पर दीपक जलाकर जल में प्रवाहित करें।

  • आप दिवाली के दिन तुलसी के पौधे की पूजा करें और तुलसी के पौधे पर लाल या पीले रंग का वस्त्र अर्पित करें, इतना करने के बाद आप तुलसी के पौधे की जड़ पर एक दीपक अवश्य जलाएं।
  • अगर घर परिवार में किसी न किसी वजह से धन की हानि का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में आप दीपावली की पूजा करने के पश्चात काले तिल हाथ में लेकर घर के सभी सदस्य के सिर पर से सात बार वारकर फेंक दीजिए, इससे धन हानि दूर होती है।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपकी आमदनी में बढ़ोतरी हो तो इस स्थिति में आप दिवाली वाले दिन साबुत उड़द, दही और सिंदूर लेकर पीपल की जड़ में रखे और एक दीपक अवश्य जलाएं।

दीपावली के दिन सभी लोग अपनी श्रद्धा से माता लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना करते हैं और बहुत से लोग तरह तरह के उपाय भी आजमाते हैं, अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में पैसों की किल्लत महसूस ना हो और आप अपना जीवन खुशी पूर्वक व्यतीत करें तो उपरोक्त बताए गए उपायों को आप दिवाली वाले दिन आजमा सकते हैं, इन उपायों को करने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और आमदनी के स्रोत खुलेंगे।