HomeUncategorizedयदि घर में होने लगे ऐसी घटनाएं तो समझ लीजिये कि इसमें...

यदि घर में होने लगे ऐसी घटनाएं तो समझ लीजिये कि इसमें छिपा है दुर्भाग्य का संकेत

यूँ तो मनुष्य के जीवन में आये दिन कई तरह की घटनाएं घटती रहती है, पर आज के समय में मनुष्य के पास इतना समय नहीं होता कि वो इन घटनाओ की तरफ ध्यान दे सके. बरहलाल जीवन में कुछ घटनाएं ऐसी है, जिनकी तरफ ध्यान देना बहुत जरुरी है. जी हां यानि यदि हम अनचाही घटनाओ की तरफ भी ध्यान न दे तो इसका भुगतान हमें भविष्य में जरूर करना पड़ता है. अब जीवन में दुःख और सुख का आना तो भाग्य का खेल है, जिसे कोई नहीं बदल सकता. मगर कई बार ऐसा होता है, कि मनुष्य अपनी बर्बादी के संकेत मिलने के बाद भी उन्हें नजरअंदाज कर देता है और फिर आगे चल कर वो बहुत पछताता है.

वैसे हम केवल इतना ही कहना चाहते है, कि यदि आप अपने आस पास होने वाली घटनाओ की तरफ ध्यान दे तो भविष्य की बहुत सी परेशानियों से बचा जा सकता है. हालांकि इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है, जो शगुन और अपशकुन को नहीं मानते और इसमें कुछ गलत भी नहीं है. पर जीवन में सावधानी बरतने में भी कोई हर्ज नहीं है. इसलिए आज हम आपके लिए ऐसी जानकारी लाये है, जिससे आपको जीवन को समझने में सहायता मिलेगी. सबसे पहले तो हम आपको ये बता दे कि यदि आपके रोजाना जीवन में न चाहते हुए भी कुछ ऐसी घटनाएं घटने लग जाएँ जिनकी आपने कल्पना भी न की हो तो ये आने वाले दुर्भाग्य का एक बड़ा संकेत है.

जी हां गरुड़ पुराण में ये स्पष्ट रूप से बताया गया है कि आप अपने आने वाले दुर्भाग्य के बारे में कैसे जान सकते है. जैसे कि मान लीजिये कि आपके पास धन दौलत, सुख सम्पति सब कुछ है और ऐसे में आपकी संतान मानसिक रूप से कमजोर निकले तो ये सारी चीजे व्यर्थ लगने लगती है. अब ये दुर्भाग्य नहीं तो और क्या है. इसके इलावा जिस व्यक्ति की पत्नी घर में हमेशा कलेश मचाएं रखे उस व्यक्ति के भाग्य का द्वार तो कभी खुल ही नहीं सकता.

गौरतलब है, कि यदि घर में कोई सदस्य बीमार रहने लगे और लाख कोशिशे करने के बाद वो स्वस्थ न हो सके, तो समझ लीजिये कि ये फूटे भाग्य का ही एक संकेत है. इसके इलावा घर को साफ़ सुथरा रखने के बाद भी यदि घर में गंदगी बिखरी रहे तो समझ लीजिये कि आपके घर से लक्ष्मी माँ बेहद नाराज है. बता दे कि जिन लोगो की किस्मत अच्छी नहीं होती, उन्हें बार बार लोगो द्वारा अपमानित होना पड़ता है. गौरतलब है, कि यदि घर की किसी महिला का बार बार गर्भपात होने लगे तो यह भी दुर्भाग्य का बड़ा संकेत है. इसके इलावा नमकीन पदार्थो में काली चींटियों का आना भी शुभ नहीं माना जाता.

इसके साथ ही रोज रोज दूध का उबल कर बाहर गिर जाना, घर की घडियो का अचानक से बंद हो जाना, घर की पश्चिम या उत्तर पश्चिम दिशा में सीलन आ जाना, घर में आये हुए मेहमानो का निराश होकर बाहर जाना और शुभ कार्य के लिए घर में आये हुए किन्नरों का रूठ कर घर से चले जाना भी दुर्भाग्य का बहुत बड़ा संकेत है. बता दे कि घर के पालतू जानवरो की अचानक मौत हो जाना, घर में रखे कांच के बर्तनो का बार बार तड़क कर टूट जाना या वाशरूम बार बार साफ़ करने के बाद भी घर में दुर्गंध का फैलना आदि सब चीजे आपके जीवन में आने वाली कठिनाईयों की तरफ ही संकेत करती है.

बरहलाल यदि आपके जीवन में भी ऐसी घटनाएं घट रही है तो आज से ही सावधान हो जाईये और अपने जीवन को आने वाले दुर्भाग्य से बचाइए.